Latest News

Monday, 3 July 2017

लालू द्वारा प्रस्तावित 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली में नितीश को अभी तक आमंत्रण नहीं मिला - rjd supremo nitish kumar to attend lalu yadavs anti bjp rally if invited



पटना: बिहार में महागठबंधन की तस्वीर हर दिन बदलती रहती है. जेडीयू सुप्रीमो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किसी का पिछलग्गू नहीं होने का सख्त संदेश देने के बीच पार्टी ने स्पष्ट किया है कि वह लालू द्वारा प्रस्तावित 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली में भाग लेंगे बशर्ते उनकी पार्टी को आमंत्रण मिले. अगर लालू उन्हें आमंत्रण देंगे तो वह निश्चित तौर पर भाग लेंगे. जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने भी पत्रकारों से कहा कि हम लोग उक्त रैली में निश्चित तौर पर भाग लेंगे, अगर राजद हमारे नेता नीतीश कुमार जी को आमंत्रित करेगी.

उल्लेखनीय है कि मीडिया के एक वर्ग द्वारा यह कहा गया था कि महागठबंधन (जदयू-राजद-कांग्रेस‌) सरकार में शामिल जदयू आगामी 27 अगस्त को राजद की पटना में प्रस्तावित 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली में भाग नहीं लेगा.

राजद और कांग्रेस के नोटबंदी का विरोध किए जाने के बाद जदयू द्वारा इसका समर्थन किए जाने से इन दलों के बीच मतभेद राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का जदयू द्वारा समर्थन किए जाने से और भी गहरा गया था. यह पूछे जाने पर कि जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान क्या नीतीश कुमार ने कांग्रेस को लेकर बहुत कुछ कहा है, संजय ने इससे इंकार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का अपना एजेंडा है जिस पर वह लगातार काम कर रही है .

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जब राजग में थी तो संप्रग उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था और कोविंद के व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए अब उनका समर्थन कर रहे हैं, न कि भाजपा का समर्थन कर रहे हैं.

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक, राजीव रंजन और नीरज कुमार से पत्रकारों को संबोधित करते हुए संजय ने कहा कि हम किसी के 'पिछलग्गू' नहीं. हमने नोटबंदी का समर्थन किया और हम अपने एजेंडे पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा (उनके नेता के बारे में), उस पर उन्हें कुछ नहीं कहना. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज संपन्न जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इस दल ने अपने संगठन के विस्तार और संगठन को धारदार बनाने पर विशेष जोर दिया.

संजय ने बताया कि हर हाल में सदस्यता अभियान का लक्ष्य पूरा किया जायेगा और दो लाख सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे. अभी तक 147000 सक्रिय सदस्य बनाए जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि 15 अगस्त, 26 जनवरी, 02 अक्टूबर जैसी महत्वपूर्ण राष्ट्रीय तिथियों को जदयू पंचायत स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करेगी .

संजय ने बताया कि उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि समाजवादी आंदोलन के नायक राम मनोहर लोहिया, लोक नायक जयप्रकाश नारायण, जन नायक कर्पूरी ठाकुर, भीम राव अंबेडकर की जयंती पुण्यतिथि कार्यक्रम को पंचायत स्तर तक आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जीएसटी पर उनकी पार्टी का रख आइने की तरह साफ है और हम इसका पूर्ण रप से समर्थन करते हैं .

संजय ने कहा कि महिलाओं को पार्टी में राज्य से लेकर पंचायत इकाई में हिस्सेदारी बढ़ाई जाएगी. सामाजिक सुधार के अभियान यथा शराबबंद, दहेज प्रथा, बाल विवाह निषेध के अभियान को पार्टी पूरे जोर शोर से चलायेगी .ऐसे सामाजिक अभियान में शामिल सामाजिक कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़ने का अभियान चलाएगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद की उपलब्धियों को बिन्दुबार जनता को बताने के लिए अभियान चलाएगी. संजय ने कहा कि जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्देश है कि जिला एवं प्रखंड इकाई की प्रत्येक बैठक आवश्यक रूप से बुलाई जाएगी.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080