Latest News

Monday, 10 July 2017

सरताज अजीज को भी अपने देशवासियों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा: सुषमा स्वराज - sushma swaraj slams sartaz aziz over medical visa pakistan



नई दिल्ली: पाकिस्तान की रहने वाली फैजा तनवीर की इलाज के लिए भारत आने की गुहार पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को भारत का रुख साफ किया. सुषमा ने एक के बाद एक 9 ट्वीट कर मेडिकल वीजा के मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज को खरी-खोटी सुनाई.

सुषमा ने सोमवार सुबह 9 ट्वीट किए और लिखा कि भारत में इलाज के लिए वीजा का इंतजार कर रहे पाकिस्तानी नागरिकों के लिए मैं अपना दुख व्यक्त करती हूं, उम्मीद करती हूं कि सरताज अजीज को भी अपने देशवासियों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा. सुषमा ने लिखा कि हमें पाकिस्तानी नागरिकों के भारत आने से कोई दिक्कत नहीं है, बस हमें मेडिकल वीजा के लिए एक सरताज अजीज की चिट्ठी चाहिए.

सुषमा ने लिखा कि मुझे समझ नहीं आता कि वे अपने ही नागरिकों को भारत के लिए मेडिकल वीजा दिलवाने में क्या दिक्कत है. सुषमा ने इस मामले के साथ कुलभूषण जाधव मामले का भी उदाहरण दिया, सुषमा ने लिखा कि भारतीय नागरिक अवंतिका जाधव ने पाकिस्तान के वीजा के लिए अप्लाई किया था, वे पाकिस्तान में अपने बेटे से मिलना चाहती थी लेकिन उसे वीजा नहीं दिया गया. ये वही बेटा है जिसे पाकिस्तान ने मौत की सजा दी है.

सुषमा ने लिखा कि मैंने अजीज को खुद एक चिट्ठी लिखी थी लेकिन सरताज अजीज ने मेरी चिट्ठी का कोई जवाब नहीं दिया. लेकिन मैं विश्वास दिलाती हूं कि इलाज के लिए अगर सरताज अजीज की तरफ से हमें चिट्ठी मिलती है, तो भारत वीजा देने में देरी नहीं करेगा.

आपको बता दें कि मुंह के बेहद गंभीर टयूमर अमेलोब्लस्टोमा से ग्रस्त फैजा तनवीर इलाज के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी. फैजा इलाज के लिए गाजियाबाद स्थित इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज और अस्पताल आना चाहती हैं. इलाज के लिए वह एडवांस में 10 लाख रुपये भी दे चुकी है.

आपको बता दें कि हाल ही में यह तय किया गया था कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही किसी पाकिस्तानी नागरिक को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने उन सभी खबरों को तो बेबुनियाद बताया था कि भारत ने पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा देना बंद कर दिया है लेकिन उन्होंने साफ किया कि केवल अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

गोपाल बागले ने साफ किया था कि मेडिकल की कई शिकायतें लगातार सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया के जरिये मिलती हैं. कई बार मेडिकल वीजा दिया भी जा चुका है.



news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080