Latest News

Sunday, 6 August 2017

कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार के घर आयकर के छापे में अब तक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद - benami property worth 300 cr discovered from dk shivkumar in raid



नई दिल्ली: आयकर  से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार के घर छापे में अब तक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद हो चुकी है. मंत्री और उनके कुछ साथियों के घर और ठिकानों पर ये रेड बुधवार सुबह शुरू हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक 300 करोड़ की बेनामी संपत्ति में से 100 करोड़ रुपए सिर्फ  शिवकुमार और परिवार के नाम है. इनमें 15 करोड़ के गहने और नगदी शामिल हैं. इसके अलावा छापे शिवकुमार के सहयोगियों पर भी मारे गए हैं. वहीं कांग्रेस का आरोप है कि ये छापे राजनीतिक बदले की कार्रवाई है और केन्द्र सरकार सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल गुजरात के विधायकों पर दबाव बनाने के लिए कर रही है. आपको बता दें कि ख़रीद फरोख्त के आरोपों के बीच गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक इस वक़्त कर्नाटक के जिस रिसॉर्ट में रुके हुए हैं वह डीके शिवकुमार का ही है.


गुजरात में राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर विधायकों को भाजपा के पाले में जाने से रोकने के लिए कांग्रेस के इन 44 विधायकों को बेंगलूरु के रिजॉर्ट में रखा गया है और इसकी जिम्मेदारी शिवकुमार को दी गई. गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल कड़े मुकाबले का सामना कर रहे हैं. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले शिवकुमार वोक्कालिंगा समुदाय के प्रभावशाली नेता हैं और देश के सबसे अमीर मंत्रियों में से एक हैं.


वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के लिए दायर किए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 251 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई थी. कांग्रेस आलाकमान से नजदीकी रखने वाले शिवकुमार को पार्टी को मुश्किल से निकालने वाला माना जाता है. वह छह बार विधायक रहे हैं. उन्हें मुख्यमंत्री बनने की उनकी महत्वाकांक्षा के लिए भी जाना जाता है. आयकर अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि यहां एक कॉलेज में एक शिक्षक के लॉकर से ‘अच्छी खासी मात्रा’ में आभूषण बरामद किए गए हैं. यह कॉलेज शिवकुमार के एक रिश्तेदार के नाम पर है.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080