Latest News

Tuesday, 1 August 2017

खिलाड़ि‍यों को दूसरे टेस्‍ट के विपक्षी टीम को हल्‍के में नहीं लेने की ताकीद की है कोहली ने - indvssl playing 11 is a big tension for team india management in colombo test



कोलंबो: श्रीलंका दौरे के अंतर्गत गॉल में हुए पहले टेस्‍ट में बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम दूसरे टेस्‍ट में भी जीत के साथ सीरीज को 'लॉक' करने की तैयारी में है. सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 304 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा टेस्‍ट तीन अगस्‍त से कोलंबो में खेला जाना है. श्रीलंका को सीरीज में वापसी के लिए इस टेस्‍ट में अच्‍छा प्रदर्शन करना जरूरी है. हालांकि टीम के लिए यह आसान नहीं होगा क्‍योंकि पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम ने यूनिट के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है. पहले टेस्‍ट में जीत के बाद अब टीम इंडिया दूसरे टेस्‍ट की तैयारी में जुटी हुई है.  सोमवार को भारतीय टीम कोलंबो टेस्ट के लिए अभ्यास किया.बीसीसीआई ने रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन और साहा की नेट प्रैक्टिस के लिए जाते समय की तस्वीरें शेयर की हैं. कप्‍तान विराट कोहली ने खिलाड़ि‍यों को दूसरे टेस्‍ट के विपक्षी टीम को हल्‍के में नहीं लेने की ताकीद की है.सीरीज के तहत दोनों टीमों को तीन टेस्‍ट मैच खेलने हैं.


भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्‍ट मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली. पहले टेस्ट में वायरल से पीड़ित केएल राहुल नहीं खेल पाए थे. दूसरे टेस्‍ट में उन्‍हें टीम में स्‍थान मिल सकता है लेकिन राहुल को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाए, यह कप्‍तान कोहली और कोच रवि शास्‍त्री के लिए उलझन से कम नहीं है. शिखर ने जहां पहली पारी में शतकीय पारी खेली, वहीं अभिनव मुकुंद ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे.



ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल को किसके स्‍थान पर प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. पहले टेस्ट के बाद कोहली ने मीडिया के समक्ष भी अपनी मुश्किल को साझा किया. कप्‍तान कोहली ने कहा कि जो भी खिलाड़ी बाहर बैठेगा उम्मीद है वो समझ जाएगा कि फैसला टीम के हित में लिया गया है. धवन पहले टीम में शामिल नहीं थे लेकिन मुरली विजय के चोटिल हो जाने के बाद उन्हें जगह मिली थी. गेंदबाजी में भी भारत का प्रदर्शन पहले टेस्‍ट में बेहतरीन रहा.



रवींद्र जडेजा और अश्विन की स्पिन जोड़ी के अलावा मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से खास छाप छोड़ी. कोहली का टीम के लिए संदेश साफ है. भले ही टीम ने पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया ने हर डिपार्टमेंट में मेजबान श्रीलंका को मात दी लेकिन दूसरे टेस्‍ट में विपक्षी का कमजोर आंकना बड़ी गलती ही होगा.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080