Latest News

Saturday, 5 August 2017

गुजरात के बनासकांठा में राहुल गांधी की गाड़ी पर हुए पथराव के विरोध में कांग्रेसियों का दिल्ली में प्रदर्शन - rahul gandhi flood visit gujarat rajasthan



बनासकांठा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजस्थान और गुजरात के बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की. जब राहुल गुजरात के बनासकांठा पहुंचे, वहां उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंके गए, गाड़ी के शीशे टूट गए. हालांकि इस हमले में राहुल गांधी को किसी तरह की चोट नहीं आई है. इससे पहले राहुल गांधी को प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए.


इस पत्थरबाजी के विरोध में दिल्ली कांग्रेस की ओर से शनिवार को मार्च निकाला जाएगा. कांग्रेस के सीनियर नेता अजय माकन की अगुवाई में दोपहर के ढाई बजे तीन मूर्ति से गुजरात भवन तक पैदल मार्च किया जाएगा. वहीं गुजरात सरकार ने इस पुरे मामले की जांच एडिशनल डीजीपी मोहन झा को सौंपी है.


कांग्रेस का आरोप है कि प्रदर्शनकारी पत्थरबाजी के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे. जिसके जवाब राहुल गांधी ने कहा कि वो इस तरह के विरोध से पीछे नहीं हटने वाले हैं. कांग्रेस ने इस हमले के लिए बीजेपी का जिम्मेदारा ठहराया है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी के 'गुंडों' द्वारा इस 'कायराना' हमले को अंजाम देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि काफिले में शामिल कई कारों को क्षति पहुंची है, उनकी कार के शीशे टूट गए हैं और एक एसपीजी के व्यक्ति को मामूली चोट लगी है. उन्होंने कहा कि यह सब इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस उपाध्यक्ष एक बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में गए.


इससे पहले राजस्थान के संचोर गए थे, वहां लोगों से बात की. उन्होंने कहा कि सरकार इन लोगों पर ठीक से ध्यान नहीं दे रही है, कांग्रेस पार्टी बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है. राहुल ने कहा कि सरकार की ओर से लोगों की मदद नहीं की जा रही है, लोगों की ओर से मुआवजे को लेकर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये और इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी. प्रदेश में बाढ़ के कारण 83 लोगों की जान चली गई है.


बनासकांठा, साबरकांठा तथा पाटन जिले का दौरा करने के बाद मोदी ने कहा कि क्षति का आकलन तथा अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक उपाय सुझाने के लिए केंद्रीय शहरी विकास एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय का एक दल राज्य का दौरा करेगा.


गौरतलब है कि गुजरात के अलावा पूर्वोत्तर के राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करके रिव्यू मीटिंग भी ले चुके हैं, साथ ही उन्होंने बाढ़ से निपटने के लिए 2,350 करोड़ रुपए मदद की भी घोषणा की है.



news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080