Latest News

Wednesday, 9 August 2017

चंडीगढ़ में वर्णिका कुंडू के साथ हुए छेड़छाड़ के मामले में आरोपी गिरफ्तार - varnika kundu molestation case vikas barala ashish arrested



चंडीगढ़:चंडीगढ़ में वर्णिका कुंडू के साथ हुए छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त आशीष को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी पुलिस से समन मिलने के बाद चंडीगढ़ सेक्टर-26 थाने में पेशी के लिए आए थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354D, 341 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया था. अब भारी दबाव के बीच पुलिस ने उनके खिलाफ गैर-जमानती धाराएं 365 और 511 को भी जोड़ दिया है.


जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त आशीष को समन जारी किया था. इसमें आज 11 बजे से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. विकास ने पहले समन लेने से इंकार कर दिया, तो उसके सेक्टर-7 स्थित घर पर पुलिस ने समन चिपका दिया था. लेकिन आज 11 बजे तक आरोपी थाने नहीं पहुंचे तो चंडीगढ़ पुलिस हरियाणा के टोहाना जिले में स्थित बराला के फार्म हाउस पर छापा मारा था.


मेडिकल रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि विकास बराला और आशीष वारदात के समय पूरी तरह नशे में थे. उसने जांच के लिए अपने यूरिन और ब्लड सैंपल देने से इंकार कर दिया था. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने विकास से आ रही बदबू और अन्य ऑब्जर्वेशन के आधार पर पाया कि दोनों आरोपी शराब के नशे में धुत हैं. आईजी चंडीगढ़ का कहना है कि आरोपियों द्वारा सैंपल नहीं दिया जाना, उनके खिलाफ जा सकता है. इसकी जांच अहम मोड़ पर है.



मेडिकल करने वाले डॉक्टर हरजोत सिंह ने बताया कि विकास और आशीष को गिरफ्तार करने के बाद चंडीगढ़ पुलिस मनी माजरा के सिविल हॉस्पिटल में मेडिकल कराने के लिए लेकर आई थी. पुलिस ने ऐसी कोई रिक्वेस्ट नहीं की थी कि आरोपियों का यूरिन या ब्लड सैंपल लिया जाए. आरोपियों ने यूरिन और ब्लड सैंपल देने से मना कर दिया था. इसके बाद डॉक्टर ने सूंघ कर मेडिकल रिपोर्ट तैयार किया. यूरिन और ब्लड टेस्ट से केस और मजबूत हो सकता था.



इससे पहले पुलिस ने पांच जगहों से सीसीटीवी फुटेज हासिल करने का दावा किया है. इसमें एक फुटेज एक कार का एसयूवी द्वारा पीछा करना दिख रहा है. ग्यारह सेकेंड के फुटेज में वाहन में बैठे लोगों या वाहन के नंबर स्पष्ट रूप से नहीं दिख रहे हैं. पुलिस का ये भी कहना था कि 9 जगह पर लगे सीसीटीवी कैमरों में से 5 सीसीटीवी कैमरे खराब थे और बाकी 4 सीसीटीवी कैमरों में कुछ खास रिकॉर्ड नहीं हुआ. इस केस में सीसीटीवी फुटेज अहम साबित हो सकते हैं.




विपक्ष ने इस मामले की जांच सीबीआई या हाई कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की है. आईएनएलडी, कांग्रेस और भाकपा सहित विपक्षी दलों ने चंडीगढ़ पुलिस पर बीजेपी के दबाव में काम करने के आरोप लगाए. आईएनएलडी के प्रमुख अशोक अरोड़ा ने कहा कि स्पष्ट है कि पुलिस बीजेपी के दबाव में काम कर रही है. आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. हम सीबीआई या हाई कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से जांच कराने की मांग करते हैं.



वर्णिका कुंडू के पिता IAS अफसर वीएस कुंडू ने खुलासा किया है कि वारदात की रात उनको आरोपी विकास बराला के पिता सुभाष बराला ने 6 बार फोन कॉल किया था. उन्होंने बराला का फोन नहीं उठाया, क्योंकि वह जानते थे कि उन पर दबाव बनाया जा सकता है. इसके बाद बीजेपी एक नेता ने उनको कॉल करके समझौते के लिए दबाव बनाया था. बीजेपी नेता कुंडू को पहले से जानते थे. उन्होंने बताया कि आरोपी बाराला का बेटा है, इसलिए वे समझौता कर लें.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080