Latest News

Saturday, 23 December 2017

राजस्थान माधोपुर में नदी में गिर गई बस, 33 लोगों की मौत - rajasthan sawai madhopur bus fell into banas river died



जयपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार सवाईमाधोपुर के पास यात्रियों से भरी एक बस बनास नदी में गिर गई. कई गंभीर रूप से घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस घटना पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने शोक संवेदना जताई है.


प्राप्त जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर में सुबह 7:00 बजे एक धार्मिक यात्रा पर जा रही बस बनास नदी में गिर गई .बस में करीब 60 यात्री थे और बस पूरी तरह से खचाखच भरी हुई थी. लालसोट और कोटा मेगा हाईवे पर बनास नदी के पुलिया पर तेज गति से जा रही बस ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई और रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी. दूब्बी नामक जगह पर करीब 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय से यह हादसा हुआ है. मरने वालों में 22 पुरुष, 7 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. पीएम मोदी ने घटना पर शोक जताते हुए कहा कि उनकी संवदेना मृतकों के परिवारों के साथ है और राज्य सरकार राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है.


मौके पर तमाम अधिकारी पहुंच गए हैं. बस को तोड़ कर उसमें से शवों को निकाला जा रहा है 6 घायलों का उपचार सवाई माधोपुर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से जयपुर से डॉक्टर सवाई माधोपुर के लिए रवाना किए गए हैं. डिविजनल कमिश्नर सुधीर कुमार और पुलिस आईजी आलोक वशिष्ठ मौके पर पहुंचकर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं. शवों का पोस्टमार्टम कर उन्हें परिजनों को सुपुर्द किया जा रहा है.


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'सवाई माधोपुर की दुर्घटना बहुत दुखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. राज्य सरकार से अपील है घायलों को तत्काल हर तरह की मदद पहुंचाएं. राजस्थान कांग्रेस पार्टी से मेरा आग्रह है कि बचाव और राहत कार्य में हर संभव मदद करें. प्रशासन के अनुसार यह हादसा आज सुबह ही हुआ है.घटना के तत्काल बाद स्थानीय प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और उन्होंने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया.राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि उन्होंने अधिकारियों को तत्काल राहत और हर संभव सहायता मुहैया करने के निर्देश दिए हैं.


अभी पिछले महीने ही बीकानेर में एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई थी. बीकानेर के जोधपुर हाइवे पर यात्रियों से भरी बस की टक्कर पिकअप से हो गई थी. आमने-सामने से हुई यह टक्कर इतनी भीषण थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. हादसे में मारे गए सभी लोग पिकअप में सवार थे.




news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080