Latest News

Wednesday, 13 December 2017

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच आज - second odi ind vs sl mohali odi indian team



नई दिल्ली: पहले वनडे में श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद आज भारतीय टीम दूसरा मुकाबला जीतने को उत्सुक होगी. पहले वनडे में भारत को श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था. भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था. इस मैच में धोनी ने 65 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला गया पहला मैच भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा था. इस लिहाज से रोहित शर्मा की कप्तानी का आज फिर से टेस्ट होगा. भारतीय टीम किसी कारणवश आज का मुकाबला नहीं जीत पाती है तो वह सीरीज भी गंवा देगी. वहीं, श्रीलंका ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. भारतीय टीम बुधवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में श्रीलंकाई आक्रमण के खिलाफ नई शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी.



धर्मशाला में खेले गए पहले मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से श्रीलंकाई आक्रमण के सामने नतमस्तक हो गए थे. 29 रनों पर ही मेजबान टीम ने सात विकेट खो दिए थे. उसका 50 का आंकड़ा भी छू पाना मुश्किल हो रहा था, लेकिन टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ने 65 रनों की पारी खेल भारत को बेहद शर्मनाक स्थिति में जाने से बचाया था और 100 का आंकड़ा पार कराया था. मोहाली की वातावरण धर्मशाला की तरह बेशक ठंडा न हो, लेकिन इस विकेट पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. ऐसे में इस मैच में पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरने वाले श्रीलंकाई गेंदबाज एक फिर इस विकेट पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.



ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इस मैच में एहतियात बरतने और पिछले मैच में की गई गलतियों से सीखने की जरूरत है. उसके सभी बल्लेबाजों को एक बार फिर अपना वही दम दिखाना होगा जो उन्होंने न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था. विराट कोहली इस सीरीज में नहीं हैं, ऐसे में पिछले मैच में अजिंक्य रहाणे को अंतिम एकादश से बाहर रखने का फैसला टीम प्रबंधन की रणनीति पर सवाल खड़ा करता है. पिछले मैच में पदार्पण करने वाले श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या जैसे युवा बल्लेबाजों का बल्ला खामोश रहा था तो कप्तान रोहित, शिखर धवन और अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी विफल रहे थे.



गेंदबाजी विभाग में भारत को हालांकि अपना कमाल दिखाने का पिछले मैच में ज्यादा मौका नहीं मिला था, लेकिन जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और पांड्या ने एक-एक विकेट जरूर लिए थे. वहीं, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था. श्रीलंकाई टीम पिछले मैच में अपने प्रदर्शन से सातवें आसमान पर होगी, लेकिन वह इस बात को भलीभांती जानती है कि मेजबान जख्मी शेर है जो हर स्थिति में वापसी करने का माद्दा रखता है. ऐसे में वह किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहेगी.


पिछले मैच में एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. गेंदबाजी में सुरंगा लकमल ने चार विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी. अकिला धनंजय और सचिथा पाथिराना की स्पिन जोड़ी ने भी तेज गेंदबाजों का अच्छा साथ दिया था.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080