Latest News

Thursday, 28 December 2017

कुलभूषण के परिवार के साथ किए गए बर्ताव पर राज्‍यसभा और लोकसभा में बयान दिया सुषमा स्‍वराज ने - sushma swaraj speech in rajya sabha on kulbhushan jhadav



दिल्ली: विदेश मत्री सुषमा स्‍वराज ने गुरुवार को पाकिस्‍तान द्वारा कुलभूषण के परिवार के साथ किए गए बर्ताव पर राज्‍यसभा और लोकसभा में बयान दिया. उन्‍होंने कहा कि 25 दिसंबर को जाधव के परिवार ने पाकिस्‍तान में उनसे मुलाकात की थी. ये मुलाकात भारत के दवाब के बाद ही संभव हो सकी. हम जाधव के मामले को लेकर आईसीजे तक गए और अदालत ने पाकिस्‍तान की अदालत के फैसले पर रोक लगा रखी है. इस पर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जाधव की सुरक्षा की चिंता हैं. उन्‍होंने कहा कि कुलभूषण पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और पाक का बर्ताव काफी निंदनीय है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान में जो जाधव के परिवार के साथ हुआ है वह सिर्फ उनके साथ ही नहीं बल्कि भारत के 130 करोड़ जनता के साथ हुआ है. हम सरकार के साथ चाहे कितने भी मतभेद हो लेकिन जब देश की बात आती है तो हम उसे बर्दाश्‍त नहीं कर सकते हैं.



विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्‍तान ने सुरक्षा के नाम पर परिवार के कपड़े तक उतरावा दिए. जाधव की मां हमेशा साड़ी पहनी है लेकिन उन्‍हें पहनने को सूट दिया गया. सुषमा ने जाधव की पत्नी के जूते रखवाने पर भी पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और कहा कि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग में कहीं कोई चिप नहीं दिखा लेकिन पाकिस्तान ने चिप से जासूसी के आरोप लगाए. सुषमा स्‍वराज ने कहा कि जाधव की पत्‍नी के ही नहीं मां की भी बिंदी, चूडियां और मंगलसूत्र उतरावाया गया था. उन्‍होंने कहा कि सदन में बयान देने से पहले मैंने उनसे दोबारा पूछा था कि उन्‍होंने आपके साथ ऐसा किया था तो उन्‍होंने कहा कि उनकी भी बिंदी चूडियां उतरवाई गई थी. मंगलसूत्र उतराने से पहले कुलभूषण की मां ने पाकिस्‍तान के अधिकारियों से कहा था कि ये मेरा सुहाग का प्रतीक है और मैंने उसे कभी नहीं उतरा था लेकिन उन्‍होंने उनकी बात नहीं सुनी. उन्‍होंने बताया कि मंगलसूत्र ना देखकर कुलभूषण ने सबसे पहले उनसे पूछा था कि बाबा कैसे हैं.



सुषमा ने कहा कि अपनी बात सही साबित करने के लिए पाकिस्तान जूते से शरारत कर सकता है. राज्‍यसभा में सुषमा ने कहा कि इस शर्मनाक बर्ताव के लिए पाकिस्तान को हमने नोट भेजकर अपनी आपत्ति जताई है. पाकिस्तान के बर्ताव को बेहद शर्मनाक था और इस मुलाक़ात को पाक ने प्रोपेगेंडा बनाया. उन्‍होंने कहा कि सरकार ने कुलभूषण जाधव को सुनायी गयी मौत की सजा पर सफलतापूर्वक रोक लगवायी है.
सुषमा ने कहा कि जूते पर शरारत कर सकता है पाकिस्‍तान और एयरपोर्ट पर किसी को चिप नहीं दिखी? उन्‍होंने कहा कि जाधव दबाव में थे, पूरी तरह स्वस्थ भी नहीं थे और मीडिया से जान-बूझकर जाधव के परिवार को तंग करवाया गया.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080