Latest News

Friday, 5 January 2018

इंडिगो एयरलाइंस में यात्रियों से दुर्व्यवहार संस्थागत समस्या है - indigo airlines bad behaivor parliamentry commitee issues



नई दिल्ली: पिछले कुछ समय में इंडिगो एयरलाइंस में यात्रियों से दुर्व्यवहार के कई मामले सामने आए थे. इन्हीं शिकायतों पर संसदीय कमेटी ने इंडिगो को कड़ी फटकार लगाई है. कमेटी ने माना है कि एयरलाइंस का व्यवहार खराब रहा है, एयरलाइंस ने यात्रियों से सही तरह से बातचीत और सहयोग नहीं किया है. कमेटी ने कहा कि ये निजी समस्या नहीं है, ये एक संस्थागत समस्या है.

इसके अलावा कमेटी ने इंडिगो के चेयरमैन द्वारा दिए गए उस तर्क को भी नकारा है. जिसमें उन्होंने कहा था कि चूंकि हम छोटे शहरों और कस्बों से लोगों को नौकरी देते हैं इसलिए कुछ ही समय में उन्हें सही इंग्लिश नहीं आती है. इस पर कमेटी ने आपत्ति जताई है, उन्होंने कहा कि आप ये नहीं कह सकते हैं कि हमारे सरकारी स्कूल अच्छे बच्चे तैयार नहीं करते हैं. उन्हें ट्रेन करना आपकी जिम्मेदारी है. इसके अलावा भी कमेटी ने भीड़, टिकटों के लिए लाइन के अलावा अन्य कई मुद्दों पर भी एयरलाइंस को फटकार लगाई है.

आपको बता दें कि बीते साल 7 नवंबर को इंडिगो के कर्मचारियों द्वारा एक यात्री की पिटाई वाला वीडियो वायरल होने के बाद माफी मांगी थी. ये वीडियो 15 अक्टूबर, 2017 का था. चेन्नई से आए राजीव कटियाल आईजीआई एयरपोर्ट पर कोच बस का इंतजार कर रहे थे. तभी इंडिगो स्टाफ ने उनकी पिटाई की.



इसके अलावा भी बीते दिनों कई हस्तियों ने इंडिगो की फ्लाइट में दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया था. हाल ही में गुरुवार को भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने अपनी एक परिचित महिला को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में हुई परेशानी का मामला उठाया था. ज्वाला के ट्वीट के बाद एयरलाइंस ने इस मामले में माफी भी मांगी थी.

इसी साल 2 जनवरी को क्रिकेटर उनमुक्त चंद को भी अपनी उड़ान के दौरान परेशानी से गुजरना पड़ा था. उनकी फ्लाइट को तकनीकी कारणों से इंदौर में रोक दिया गया था. हालांकि, उनमुक्त ने शिकायत करने की बजाय कहा था कि ऐसे मामलों में धैर्य ही रखा जा सकता है.

इससे पहले, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को भी एक उड़ान में परेशानी का सामना करना पड़ा था. उन्होंने बीते वर्ष नवंबर 2017 में कहा था कि मुंबई जाने के दौरान उनके साथ ग्राउंड स्टाफ अजितेश ने खराब बर्ताव किया था.

हालांकि, इंडिगो ने कहा था कि हमारा कर्मचारी अपना काम कर रहा था. पीवी सिंधु फ्लाइट 6 ई 608 (हैदराबाद से मुंबई) पर सवार हुईं. उनका लेगज ओवरसाइज था, जो सामान रखने की जगह के लिए फिट नहीं था. उनसे कहा गया कि उनके सामान को हम कार्गो में रखवा देते हैं. सभी कस्टमर्स के लिए एक जैसे नियम हैं.






news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080