Latest News

Tuesday, 16 January 2018

बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले वीएचपी के प्रवीण तोगड़िया - missing vhp leader praveen togadia found unconscious in the park



नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वीएचपी के मुताबिक़, उनके शरीर में शुगर की कमी है. तोगड़िया सोमवार सुबह से ही लापता थे. एक पुराने मामले में उन्हें गिरफ़्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस की एक टीम अहमदाबाद पहुंची थी, तभी से तोगड़िया का कोई अता-पता नहीं था.

उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था. वो तोगड़िया के ग़ायब होने के पीछे पुलिस का हाथ बता रहे थे. पुलिस के मुताबिक, तोगड़िया सुबह 11 बजे विश्व हिंदू परिषद के दफ़्तर से ऑटो से निकले थे, तभी से उनका कोई अता-पता नहीं था.

विश्व हिंदू परिषद के अनुसार उन्हें चंद्रमणि अस्पताल ले जाया गया. तोगड़िया सोमवार को सुबह उस समय से लापता थे जब उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था.



चार पुलिस कर्मियों का दल डॉ प्रवीण तोगड़िया को तलाश रहा था. इस बीच उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. वे प्रदर्शन करने लगे. वे तोगड़िया के लापता होने के पीछे पुलिस का हाथ बता रहे थे. सोमवार की सुबह राजस्थान पुलिस की टीम तोगड़िया के घर गिरफ्तारी वारंट के साथ पहुंची, लेकिन वे वहां नहीं मिले. तोगड़िया के खिलाफ यह वारंट 2015 में दिए गए एक नफरत फैलाने वाले भाषण के मामले में जारी किया गया है. 

प्रवीण तोगड़िया के लापता होने की खबर फैलते ही विहिप कार्यकर्ता सोला पुलिस स्टेशन में इकट्ठे हो गए. वे पुलिस पर आरोप लगा रहे थे कि उसने तोगड़िया को हिरासत में लिया है. उन्होंने सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर जाम लगा दिया और पुलिस से तोगड़िया को तुरंत तलाश करने की मांग करने लगे. विहिप की गुजरात इकाई के महसचिव रणछोड़ भारवाड ने तोगड़िया की सुरक्षा में लापरवाही और उनके लापता होने के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया.



उधर, पुलिस लगातार यही कहती जा रही थी कि उसने तोगड़िया तो गिरफ्तार नहीं किया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आलोक कुमार वशिष्ठ ने कहा कि उनकी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के मुताबिक राजस्थान पुलिस की टीम तोगड़िया के गिरफ्तारी वारंट को तामील किए बगैर लौट गई क्योंकि वे अहमदाबाद में नहीं मिले. पुलिस के अनुसार प्रवीण तोगड़िया सुबह विहिप के आफिस में थे. वे वहां से सुबह 11 बजे ऑटो रिक्शा से निकले. इसके बाद उनका कोई पता नहीं चला. 



चंद्रमणि अस्पताल के डॉ अग्रवाल ने बताया कि पूर्वी अहमदाबाद के कोटरपुर क्षेत्र में एक पार्क में प्रवीण तोगड़िया बेहोशी की हालत में एक एक अज्ञात व्यक्ति को मिले. उसने वहां से फोन करके एंबुलेंस बुलाई. उन्हें रात 9 बजे अस्पताल पहुंचाया गया. उनकी शुगर कम हो गई थी इसलिए वे बेहोश हो गए थे. डॉक्टरों ने कहा कि तोगड़िया की हालत सुधरते ही उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080