Latest News

Monday, 22 January 2018

फिल्‍म पद्मावत पर कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए करणी सेना का विरोध जारी - padmaavat row live update karni sena threatens up haryana gujrat theatre



नई दिल्‍ली: संजय लीला भंसाली की फिल्‍म पद्मावत पर कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए करणी सेना का विरोध जारी है. 25 जनवरी को देशभर में भंसाली की फिल्म पद्मावत को रिलीज़ होना है. करणी सेना समेत कई संगठनों ने फिल्म के बहिष्कार का एलान कर रखा है.  नतीजतन देश भर में करणी सेना और दूसरे संगठनों के बेकाबू लोग हिंसा पर उतर आए हैं.   



हरियाणा के कुरुक्षेत्र में फिल्म पद्मावत के विरोध का मामला सामने आया है. कुरुक्षेत्र के एकमात्र मॉल केसल मॉल में अज्ञात लोगों ने फायरिंग और तोड़फोड़ की. उपद्रवी बाइक पर सवार होकर आए थे. ये हमला शाम को करीब आठ बजे हुआ. बदमाशों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. हरियाणा में मंत्री अनिल विज एक तरफ थिएटरों को पद्मावत दिखाने के लिए सुरक्षा देने को तैयार हैं, वहीं दूसरी तरफ बार-बार दोहरा रहे हैं कि किसी भी स्वाभिमानी और देशभक्त इंसान को ये फिल्म नहीं देखनी चाहिए



फिल्म पद्मावती किसी हाल में भी रिलीज ना हो सके इस मिशन में पूरी तरह से करणी सेना जुट गई है. कई राज्यों में उत्पाद मचाने के बाद अब करणी सेना के लोग गुडगांव के थि‍एटर मालिकों को पर्चे बांटकर फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं करने की हिदायायत दे रहे हैं.





नोएडा में दिन दहाड़े फिल्‍म के विरोध को लेकर खुले आम सड़कों पर आगजनी का खेल चल रहा है. कारों की छत पर खड़े होकर नारे लगाए गए. डीएनडी के रास्‍ते जहां से रोज़ लाखों लोग इस पुल से दिल्ली और नोएडा आते-जाते हैं.  करीब डेढ़ सौ सिरफिरे उत्पातियों ने यहां जमकर कहर मचाया. आते-जाते लोगों को पीटा, रास्ते में जो रखा था उसे आग में फूंक दिया. ऐसा नहीं कि पुलिस मौके पर नहीं पहुंची. लेकिन तब तक हिंसक भीड़ का मन हिंसा करके भर चुका था और वो आराम से अपने घर लौट चुकी थी. यूपी के गाज़ियबाद में आगजनी , लखनऊ में हंगामा, मुज़फ्फरनगर में नारेबाज़ी, अहमदाबाद में प्रदर्शन, नवसारी में उत्पात ज़ोरों पर है



राजस्थान का हाल तो और भी बुरा है. सीएम वसुंधरा राजे फिल्म रिलीज़ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने को आतुर हैं. चुनाव करीब हैं और ऐसे में कौन सयाना राजनीतिज्ञ होगा जो अपने वोट बैंक को खतरे में डालेगा. यहां हो रहा उपद्रव सड़कों पर उतरने के साथ अब वाहनों को फूंकने पर उतारू है.



फिल्म किसी ने देखी नहीं है लेकिन ना जाने कैसे बिना फिल्म देखे ही इस बात का अनुमान लगा ल‍िया गया है कि फिल्म से जाति विशेष का स्वाभिमान लुट गया. चारों तरफ सिर्फ हल्ला ही हल्ला है. नारे ही नारे हैं, आग ही आग है.. और मारने-काटने-तोड़ने की हुंकार है. सेना ने राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन के किए जाने के लिए एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है. आंदोलन की शुरूआत के तौर पर चित्तौड़गढ़ को बंद रखकर धरना प्रदर्शन किया गया.



राजकोट- मोरबी हाईवे पर टायरों में आग लगाकर रास्ता जाम कर दिया गया है. 5 किलोमीटर लंबे जाम में फंसे लोग नहीं जानते कि किसी फिल्म और किसी जाति का उन्होंने क्या बिगाड़ा है.

बता दें सुप्रीम कोर्ट के फिल्म से बैन हटाने के फैसले के बावजूद फिल्म की गुजरात और राजस्थान में स्क्रीनिंग रोक दी गई है. इन दोनों राज्यों के बाद अब इस फिल्म के विरोध में जुटी करणी सेना की विरोध की आग एनसीआर त‍क पहुंच चुकी है.



news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080