Latest News

Friday, 2 February 2018

दिल्ली में सादतपुर स्थित इंटर कॉलेज जीवन ज्योति स्कूल के बाथरूम में मिला शव - 16 year old boy found dead in delhi school



नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रद्युम्न जैसा एक और कांड सामने आया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना खजूरी खास इलाके के सादतपुर स्थित इंटर कॉलेज जीवन ज्योति स्कूल में 16 वर्षीय ​तुषार की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. उसका भी शव स्कूल के बाथरूम में मिला. वह अपने मां-बाप की इकलौती संतान था. वह जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल में नौवीं क्लास में पढ़ता है.

इस घटना ने एक  बार फिर से गुरुग्राम के रेयान स्कूल में प्रद्युम्न हत्याकांड की याद को ताजा कर दिया है. बिल्कुल उसी तरह से दिल्ली के इस नामी स्कूल में छात्र तुषार का बाथरूम से शव मिला. सुबह प्रार्थना के दौरान उस पर हमले की आशंका जताई जा रही है.

वहीं, तुषार की मौत से गुस्साए परिजनों ने स्कूल का घेराव किया. परिजनों ने बताया कि रोजाना की तरह गुरुवार को भी तुषार करीब सुबह 8:00 बजे स्कूल के लिए घर से निकला था. इसके बाद स्कूल से अचानक सूचना आई कि तुषार बेहोश पड़ा हुआ है. तुषार को पहले नजदीक के मावी अस्पताल ले जाया गया, जहां से जीटीबी अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन इतनी भागदौड़ से पहले ही बच्चा मर चुका था. जीटीबी अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चे की मौत का सच छिपाया, क्योंकि बच्चे की मौत स्कूल में ही हो गई थी. दिल्ली पुलिस की मानें तो बच्चे का शव स्कूल के बाथरूम में संदिग्ध हालत में मिला था. बच्चे के शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं हैं, तो फिर सवाल ये है कि बच्चे की मौत कैसे हुई?

बच्चे का शव बाथरूम में कैसे मिला? क्या बच्चे को बाथरूम में ही किसी ने मार दिया. और सबसे बड़ा सवाल ये है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चे की मौत का सच परिवार से क्यों नहीं बताया?  उधर, तुषार के परिजनों का आरोप है कि उसकी क्लास में ही किसी छात्र से लड़ाई हो गई थी. उस छात्र ने तुषार को बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई.

फिलहाल पुलिस स्कूल के सीसीटी​वी​ फुटेज की मदद से इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि आखिरकार तुषार की मौत किस वजह से हुई? इससे पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम का शव बाथरूम से बरामद हुआ था. मामले में स्कूल प्रशासन और इसके मालिकों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई थी.

अगर सिर्फ राष्ट्रीय राजधानी की बात करें, तो दिल्ली के स्कूल में बच्चे की संदिग्ध हालत में मौत का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले इंदिरापुरम के शक्तिखंड-3 स्थिति जीडी गोयल पब्लिक स्कूल में चौथी कक्षा के छात्र अरमान सहगल की रहस्यमय हालत में मौत हो गई थी.

इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल का कहना था कि उसकी मौत स्कूल के गलियारे में पैर फिसलकर गिरने से हुई थी. जबकि बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सिर में अंदरूनी चोटे लगने से मौत हुई है. इसके अलावा दिल्ली के कापसहेड़ा में नगर निगम स्कूल में पढ़ने वाले एक पांच साल के मासूम अंकित की सेप्टिक टैंक में डूबने के चलते मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने स्कूल पर लापरवाही का केस भी दर्ज किया था.




news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080