Latest News

Wednesday, 11 April 2018

मैच हारकर भी विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को एक खास तोहफा दिया - virat kohli gives a special gift to nitish rana after eden garden heroics



नई दिल्ली: कोलकाता के बल्लेबाज सुनील नरेन की 19 गेंदों में खेली गई 50 रन की विस्फोटक पारी, कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 35 रन) और नीतीश राणा के आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ईडन गार्डन्स में रविवार (8 अप्रैल) को खेले गए आईपीएल के अपने मैच में बेंगलुरु को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में बेंगलुरु और कोलकाता की टीमें आमने-सामने थीं. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम एक समय बड़े स्कोर की ओर बढ़ती हुई नजर आ रही थी. लग रहा था कि विराट की टीम कमाल कर जाएगी, लेकिन दिल्ली के इस नए-नवेले खिलाड़ी ने इस मैच का रुख ही पलट दिया और मैच हारकर भी विराट कोहली ने इस खिलाड़ी को एक खास तोहफा दे दिया.

मैच के दौरान क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जमे हुए थे, लेकिन तब कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने एक चाल चलकर विराट की टीम को चारों खाने चित कर डालने की योजना बना डाली. 15 ओवर तक बेंगलुरु टीम के 2 विकेट गिरे थे और डिविलियर्स तूफानी अंदाज में बल्ला चला रहे थे. इसी समय कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने ऑलराउंडर नीतीश राणा को गेंद थमा दी.

दिनेश कार्तिक की यह चाल काम कर गई और नीतीश ने दो गेंदों में ही डिविलियर्स और विराट कोहली को चलता कर दिया. बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही बेंगलुरु को यहां बड़ा झटका लगा. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जब नीतीश राणा को गेंद थमाई तो कमेंटेटरों ने इस फैसले का मजाक उड़ाया.


इसके बाद नीतीश राणा की गेंद पर एबी डिविलियर्स ने एक शानदार छक्का जड़ा. नीतीश की पहली ही गेंद पर डिविलियर्स ने आसमानी शॉट खेला. ऐसा लग रहा था कि कार्तिक का यह फैसला गलत साबित हो सकता है, लेकिन अगली ही गेंद ने इस मैच का पूरा रुख पलट कर रख दिया. नीतीश ने सिर्फ एक ही ओवर डाला और उसमें 11 रन दिए. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट लेने के बाद नीतीश राणा ने बहुत जोश के साथ जश्न मनाया. इस पर उनकी आलोचना भी हुई, क्योंकि लोगों को लगा कि नीतीश ने विराट के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया है.

नीतीश राणा भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट लेने के बाद काफी खुश हैं और अपना विकेट गंवाकर खुश हैं, इसीलिए उन्होंने नीतीश राणा को एक तोहफा दिया है. नीतीश ने इस तोहफे के साथ अपनी एक तस्वीर ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर की है.

दरअसल, विराट ने नीतीश को एक बल्ला गिफ्ट किया है. इस बल्ले की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए नीतीश राणा ने लिखा है- जब आपकी तारीफ क्रिकेट के दिग्गज करें, तो आपको पता चलता है कि आप सही कर रहे हैं. इस बल्ले के लिए शुक्रिया विराट भैया. यह एक प्रोत्साहन है, जिसकी मुझे जरुरत है.


बता दें कि इस मैच में बेंगलुरु ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए. कोलकाता ने 18.5 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज कर ली. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने मात्र 19 गेंदों में 50 रनों की धुआंधार पारी खेली. सबसे बढ़कर उन्होंने महज 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया.


news in hindi, hind news, all news hindi, latest news, latest hindi news, latest news updates in hindi, hindi samachar, hindi samachar paper, hindi samachar latest, today news in hindi, hindi news today live, hindi news live, top news today in hindi, hindi news papers, hindi newspapers, newspaper in hindi, hindi news papers online, all hindi news papers, hindi newspapers and news sites, aaj tak hindi news, online hindi news, breaking news in hindi, hindi breaking news, hindi news sites, hindi news website, web hindi news, taja news hindi, daily news hindi, recent news in hindi, recent hindi news,


इसे भी पढ़िएएक बेहतरीन हिंदी न्यूज पोर्टल कैसा हो?

न्यूज, लेख यहाँ ढूंढिए...

No comments:

Post a Comment

News by Topic...

States (2335) Politics (2131) India (1318) international (1053) sports (920) entertainment (741) Controversy (585) economy (148) articles (120) religion (106) Social (50) career (43) mithilesh2020 (36) hindi news (29) top5 (23) narendra modi (10) images (8) others (8) Stories (2)

Follow by Email

News Archive

Contact Form

Name

Email *

Message *

Translate

WEBSITE BY...


क्या आप भी न्यूज, व्यूज या अन्य पोर्टल बनवाने के इच्छुक हैं? फोन करें

 मिथिलेश को: 99900 89080